डिस्कवरी न्यूज़ टीम: महराजगंज
महराजगंज के पुरंदरपुर क्षेत्र में एक किशोरी की रेप के बाद हत्या का सनसनीखेज घटना हुई है। मंगलवार की सुबह इस 12 साल की किशोरी की लाश घर से पांच सौ मीटर दूरी पर मिली। किशोरी खून से सनी थी, जिससे सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलते ही पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी प्रदीप गुप्ता, एएसपी निवेश कटियार व सीओ फरेंदा अशोक मिश्र भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

किशोरी का घर जंगल से दो सौ मीटर दूर पर ही है। तीन बहनों में वह सबसे बड़ी थी।
उसके पिता कमाने के लिए बाहर गए हैं। सोमवार की दोपहर को उसकी मां जंगल में घास काटने गई थी। जाते हुए वह बड़ी बेटी से बोली थी कि शाम को साइकिल लेकर आ जाना। साइकिल पर घास लाद कर आसानी से घर लाया जाएगा। परिजनों के मुताबिक सोमवार की शाम को साइकिल लेकर लड़की जंगल में गई और तभी से वापस नहीं आई। परिजन व ग्रामीण उसे ढूंढना शुरू किए। शाम को ही साइकिल व चप्पल बरामद हो गई, लेकिन लड़की नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन लड़की नहीं मिली। मंगलवार की सुबह घर से पांच सौ मीटर दूर जंगल में लड़की का शव मिलने से सनसनी मच गई।

खेत में मिली साइकिल और चप्पल
दुष्कर्म के बाद हत्या के इस मामले में मौका-ए-वारदात देख यह आशंका जताई जा रही है कि दरिंदों से अस्मत बचाने के लिए लड़की भरपूर संघर्ष की थी। सोमवार की शाम को ही जंगल से पहले एक खेत में साइकिल पड़ी थी। थोड़ी दूर पर एक चप्पल व उससे दूर दूसरे पैर का चप्पल मिला। जहां साइकिल बरामद हुई है, वहां से करीब ढाई सौ मीटर जंगल में लड़की का शव मिला है। अंदरूनी अंग से काफी रक्तस्राव हुआ था। अंदर के कपड़े भी बिखरे पड़े थे। आशंका जताई जा रही है कि किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ है।

पांच थानों की फोर्स पहुंची, डॉग स्क्वायड भी जांच में जुटी
सोमवार की शाम को जब लड़की घर नहीं पहुंची तो परिजन तलाश शुरू किए, लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद अनहोनी की आशंका में परिजनों ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। शाम को ही पुलिस ने पहुंच कर खोजबीन शुरू की, लेकिन कोहरा के चलते न तो लड़की मिली और ना ही साइकिल। मंगलवार की सुबह जंगल में शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुरन्दरपुर एसओ आशुतोष सिंह, चौक एसओ अजीत कुमार, कोल्हुई एसओ राम सहाय चौहान, फरेंदा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक गिरिजेश उपाध्याय, बृजमनगंज एसओ कमलेश सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। एएसपी निवेश कटियार व सीओ फरेंदा अशोक मिश्र भी मौके पर पहुंचे। एसपी प्रदीप गुप्ता ने भी घटना स्थल का मुआयना किया। प्रकरण में कार्रवाई को लेकर एसओ पुरन्दरपुर को दिशा निर्देश दिया। डॉग स्क्वायड भी को जांच में लगाया गया है। पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भी मौके पर पहुंचे। मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुरंदरपुर क्षेत्र के जंगल में मंगलवार की सुबह 12 वर्षीय बालिका का शव मिला है। मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। यह जघन्य अपराध है। इसके दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डॉग स्क्वायड को भी जांच में लगाया गया है।
प्रदीप गुप्ता, एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed