मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति ने पांच वर्ष के एक दलित बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी। बच्ची का शव गांव के पास एक सरसों के खेत में मिला है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बंटी रजक (36) को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह इस बच्ची की चाची के साथ छेड़छाड़ के आरोप में छह महीने की जेल की सजा काटकर 10 दिन पहले ही गांव में आया था। सबलगढ़ पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा ने शुक्रवार को बताया, ”अपने घर के पास खेल रही यह बच्ची बृहस्पतिवार शाम को करीब पांच बजे से लापता हो गई थी। उसके परिजन ने उसे गांव भर में खोजा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। लगभग दो घण्टे बाद उनको बच्ची का शव घर से करीब 200 मीटर दूर एक सरसों के खेत की मेड़ पर पड़ा मिला।

उन्होंने बताया कि शव को देखने पर पता चल रहा था कि उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई है। शर्मा ने कहा कि हमने इस प्रकरण की जांच शुरू की तो इस बच्ची के परिजन ने पुरानी रंजिश का हवाला देकर गांव के ही बंटी रजक का नाम बताया, जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उसने पुलिस पूछताछ में इस बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या करने का अपराध कबूल कर लिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद उसे अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम, पॉक्सो अधिनियम एवं दुष्कर्म के बाद हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर लिया गया। 

शर्मा ने बताया कि बंटी रजक कुछ समय पहले इस मृतक बच्ची की चाची के साथ भी घर में घुसकर छेड़छाड़ कर चुका था, जिसकी रिपोर्ट थाने में की गई थी। छेड़छाड़ एवं एससी/एसटी अधिनियम में बंटी रजक छह महीने जेल में सजा काटकर 10 दिन पहले ही गांव में आया था। उन्होंने कहा कि घटना के पीछे भी यही रंजिश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed