पाकिस्तान के सिंध में रहने वाले लोग जो इंदौर में आकर बसे थे उनमें से 64 लोगों को भारत सरकार की ओर से देश की नागरिकता प्रदान की गई है। इसमें से एक प्रदीप लाजोमल तलरेजा (Pardeep Lajomal Talreja) हैं जो 13 साल पहले भारत आए थे

इंदौर, आइएएनएस। इंदौर में रहने वाले सिंधी समुदाय के 64 लोगों को भारतीय नागरिकता का प्रमाणपत्र मिल गया। नागरिकता पाने वालों में से एक इंदौर में रहने वाले प्रदीप लाजोमल तलरेजा (Pardeep Lajomal Talreja) हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) और जिला प्रशासन की मदद से न केवल उन्हें बल्कि उनकी पत्नी लता कुमार तलरेजा (Lata Kumari Talreja) व नारायणदास लाजोमल तलरेजा (Narayandas Lajomal Talreja) को भी नागरिकता का प्रमाणपत्र मिल गया  है। 

तलरेजा ने बताया कि वे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहते थे। वहां अल्पसंख्यकों का शोषण व अत्याचार से तंग आकर वे 13 साल पहले 2008 में यहां आ गए। भारत आने के बाद केंद्र सरकार द्वारा उन्हें रिफ्यूजी का दर्जा दिया गया और इसी दर्जे के साथ वे इंदौर में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारत आकर वे खुश हैं। उन्होंने भारत सरकार व जिला प्रशासन को दिए गए इस समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed