हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने के आरोपी स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को जमानत मिल गई है. वह पिछले एक महीने से मध्य प्रदेश की जेल में बंद था.

नई दिल्ली: हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब भी मांगा है. 

सुप्रीम कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट को स्टे किया

जस्टिस आर एफ नरीमन (RF Nariman) और जस्टिस बी आर गवई (BR Gavai) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को मामले की सुनवाई की. कोर्ट (Supreme Court) ने फारूकी (Munawar Faruqui) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज मुकदमे के लिए जारी प्रॉडक्शन वारंट पर स्टे कर दिया. बता दें कि मुनव्वर फारूकी ने मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में नए साल पर एक कैफे में आयोजित हुए कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया था. 

कार्यक्रम में उड़ाया था हिंदू देवी-देवताओं का मजाक

उस दौरान बीजेपी नेता के पुत्र भी कार्यक्रम में मौजूद थे. उन्होंने मंच पर जाकर मुनव्वर फारूकी  (Munawar Faruqui) की इस हरकत का विरोध जताया और फोन करके पुलिस से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. फारूकी की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इस घटना के बाद से मुनव्वर फारूकी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जेल में बंद था, जिसे अब अंतरिम जमानत मिलने जा रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed