एनडीएमसी के महापौर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि अस्थायी ढांचा राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने खड़ा किया है.

दिल्ली: डेढ़ महीने बाद चांदनी चौक में फिर बना हनुमान मंदिर, स्थानीय लोगों ने स्टील के अस्थायी ढांचे में रखी मूर्ति

चांदनी चौक में बना हनुमान मंदिर.

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में प्रशासन की तरफ से एक मंदिर गिराए जाने की घटना के करीब डेढ़ महीने बाद उसी स्थान पर एक अस्थायी ढांचा खड़ा किया गया है. उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के महापौर ने शुक्रवार को दावा किया कि ढांचा हनुमान भक्तों ने तैयार किया है.

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना के तहत यहां के पुराने हनुमान मंदिर को गिराने को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाईयों के बीच जनवरी की शुरुआत में विवाद हो गया था. उत्तर दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने तब कहा था कि अतिक्रमण हटाने के अदालत के आदेश पर मंदिर गिराया गया.

इस बीच शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आई कुछ तस्वीरों में पता चला कि जिस स्थान पर मंदिर गिराया गया, वहां पर स्टील का अस्थायी ढांचा खड़ा है जिसके अंदर हनुमान की मूर्ति है जिसकी पूजा की जा रही है. एनडीएमसी के महापौर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि अस्थायी ढांचा राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने खड़ा किया है. साथ ही कहा कि भले ही तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया, लेकिन हमें उनकी आस्था का भी सम्मान करना होगा.

शुक्रवार को ट्वीट कर उन्होंने मंदिर की दो फोटो शेयर कीं और कहा कि वो दिन में वहां जाकर भगवान हनुमान का आर्शीवाद लेंगे. इसमें उन्होंने लिखा कि चांदनी चौक में विराजे पवनसुत हनुमान जय श्रीराम.

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि चांदनी चौक के स्थानीय लोगों ने प्राचीन हनुमान मंदिर बनवाया है. कल मैं वहां जाऊंगा, संकट मोचन प्रभु पवन सुत हनुमान जी की पूजा करूंगा और विश्व शांति के लिए प्रार्थना करूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed