एक दिन में संक्रमित मरीजों (UP Corona Infection) का इतना बड़ा आंकड़ा मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. राज्य में फिलहाल 19,734 एक्टिव मरीज हैं.

यूपी में कोराना ब्लास्ट! पिछले चौबीस घंटों में 4,164 संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप, लखनऊ में गईं सबसे ज्यादा जानें

प्रतीकात्मक फोटो

देश के दूसरे राज्यों की तरह ही यूपी में भी कोरोना वायरस (UP Corona Virus) तेजी से अपने पांव पसार रहा है. एक दिन में संक्रमण के रिकॉर्ड मामलों से सरकार काफी परेशान है. पिछले चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 4,164 ताजा मामले सामने आए हैं. वहीं 31 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. सबसे ज्यादा लोगों की जान लखनऊ (Lucknow More Deaths) में गई है. लखनऊ में 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं प्रयागराज में 4, कानपुर में 3, गाजीपुर और वाराणसी में 2-2 लोगों ने जान गंवाई है.

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) यूपी में काफी स्ट्रांग होती जा रही है. हर दिन मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं संक्रमण की तेजी के साथ ही टेस्ट भी लगातार किए जा रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में 1,77,695 लोगों का सैंपल लिया गया, जिसके बाद 4,164 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए. एक दिन में संक्रमित मरीजों का इतना बड़ा आंकड़ा मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. राज्य में फिलहाल 19,734 एक्टिव मरीज हैं, वहीं अब तक 8,881 लोगों की संक्रमण की वजह से जान जा चुकी है.

लखनऊ में 24 घंटों में 31 मौतें

लखनऊ में कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है. पिछले चौबीस घंटे में यहां 11,29 संक्रमित मरीज पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं 6,284 एक्टिव मरीज हैं. एक दिन में 264 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. संक्रमण के मामले में वाराणसी भी पीछे नहीं है. यहां चौबीस घंटों में 453 ताजा मामले सामने आए हैं. वहीं वाराणसी में फिलहाल 1543 एक्टिव मरीज हैं.

वहीं अगर प्रयागराज की बात करें तो यहां पिचले चौबीस घंटों में 397 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं 27 लोग ठीक हुए हैं. यहां पर फिलहाल 1516 एक्टिव मामले हैं. कानपुर में 253 ताजा मामले मिल हैं. मेरठ में 98 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

चार जिलों पर खास ध्यान देने के निर्देश

बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सीएम योगी काफी सख्ती बरत रहे हैं. सीएम योगी ने कोरोना मामलों को देखते हुए चार जिलों में खास ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए हैं, इनमे लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और प्रयागराज और वाराणसी शामिल है. यहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सीएम योगी की तरफ से लखनऊ के राम मनोहर लोहिया, केजीएमयू और एसजीजीपीजीआई अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या तुरंत बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed