गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का यूपी के बाराबंकी में भी आपराधिक इतिहास का खाता खुलेगा. एंबुलेंस कांड के बाद अब बाराबंकी से भी मुख्तार का आपराधिक इतिहास के तार जुड़ेंगे.

Mukhtar Ansari Case: बाराबंकी में भी खुलेगा मुख्तार के अपराध का खाता, अस्पताल संचालिका ने खोले कई राज

मुख्तार अंसारी. (File Photo)

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का यूपी के बाराबंकी में भी आपराधिक इतिहास का खाता खुलेगा. एंबुलेंस कांड के बाद अब बाराबंकी से भी मुख्तार का आपराधिक इतिहास के तार जुड़ेंगे. बाराबंकी कोतवाली नगर में दर्ज मुकदमे में पुलिस मुख्तार अंसारी को साजिश और जालसाजी आरोपी बनाएगी. इसके अलावा पुलिस मुकदमे में जालसाजी के साथ-साथ मुख्तार को 120 बी का भी अभियुक्त बनाएगी.

मऊ की अस्पताल संचालिका डॉ अलका राय ने पुलिस पूछताछ में मुख्तार अंसारी के कई कई राज खोले हैं. फर्जी एंबुलेंस और डॉ अलका राय का बयान होगा मुख्तार पर मुकदमे का आधार होगा. मऊ में डॉ अलका राय से पूछताछ में भी बाराबंकी पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं. बाराबंकी पुलिस पूछताछ के आधार पर कई और लोगों का नाम इस केस से जोड़ने की तैयारी में है.

मुख्तार को पेशी पर ले जाने वाली एंबुलेंस का बाराबंकी में रजिस्‍ट्रेशन होने का मामला सामने आने पर मुख्तार का यहां बड़ा नेटवर्क होने का पता चला है. तहसील प्रशासन की जांच में फर्जी दस्तावेज से एंबुलेंस का रजिस्‍ट्रेशन होने की पुष्टि होने पर एआरटीओ पंकज सिंह ने मऊ की अस्पताल संचालिका डॉ अलका राय के खिलाफ मुकदमा कराया था.

उधर, डॉ अलका राय ने मुख्तार पर जबरन हस्ताक्षर कराने का आरोप लगाते हुए मऊ पुलिस को तहरीर दी, जो बाराबंकी पुलिस को जांच के लिए सौंप दी गई है.

अंसारी को वापस लाने के लिए यूपी से स्पेशल टीम रवाना

मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के लिए यूपी पुलिस की स्पेशल टीम रवाना हो गई है. इस टीम में 30 पुलिसकर्मी शामिल हैं. टीम के साथ PAC की एक बटालियन भी जा रही है. मुख्तार अंसारी को सड़क के रास्ते पंजाब से यूपी की बांदा जेल लाया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वांचल के एक भी पुलिस कर्मी को टीम में नही रखा गया. मुख्तार अंसारी पूर्वांचल का है और यहां उसका काफी दबदबा है, इसलिए एहतिहात के तौर पर ये फैसला लिया गया है.

लावारिस हालत में मिली थी अंसारी को मोहाली ले जाने वाली एम्बुलेंस

इससे पहले रविवार रात को मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस खेल में बड़ा खुलासा हुआ था. अंसारी की एंबुलेंस एक वीरान जगह पर लावारिस पाई गई. पंजाब की रोपड़ जेल से मोहाली अदालत में पेश होने के लिए अंसारी ने इस एंबुलेंस का इस्तेमाल किया था. ये एंबुलेंस यूपी के बाराबंकी की रजिस्टर्ड है. मामले सामने आने के बाद जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed