Bengal Election : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तीसरे चरण के मतदान से पहले मंगलवार को टीएमसी नेता (TMC Leader) के घर से ईवीएम (EVMs) और वीवीपैट (VVPATs) बरामदी के मामले में चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है.

Bengal Election : TMC नेता के घर में VVPATs और EVMs मिलने के मामले में सेक्टर ऑफिसर और पुलिस ऑफिसर निलंबित

फोटोः टीएमसी नेता के घर से जब्त ईवीएम.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तीसरे चरण के मतदान से पहले मंगलवार को टीएमसी नेता (TMC Leader) के घर से ईवीएम (EVMs) और वीवीपैट (VVPATs) बरामदी के मामले में चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग इस मामले में सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार (Tapan Sirc ar) और सेक्टर पुलिस अधिकारी सुजित चक्रवर्ती (Sujit Chakraborty) को निलंबित कर दिया है.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया है. हावड़ा (ग्रामीण) जिला के पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई है.

टीएमसी नेता के घर में मिले थे ईवीएम और वीवीपैट

बात दें कि सेक्टर ऑफिसर ने चुनाव से पहले देर रात को ही हावड़ा के उलूबेरिया उत्तर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तुलसीबेड़िया इलाके के टीएमसी नेता गौतम घोष के घर ईवीएम और वीवीपैट को पहुंचा दिया था. सूचना मिलने के बाद गांव के लोगों ने उक्त टीएमसी नेता के घर को घेर लिया था. मंगलवार सुबह के समय भी पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना रहा.

स्थानीय लोगों ने किया था विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाने बुझाने पहुंचे सेंट्रल फोर्स और पुलिस के जवानों को घेरकर भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. यहां तक कि उलूबेड़िया दो नंबर ब्लॉक के बीडीओ को भी घेर कर लोगों ने प्रदर्शन किया. बाद में हंगामा कर रहे लोगों को भगाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है. उक्त ईवीएम और वीवीपैट को चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed