मुंबई को 9 अप्रैल को IPL 2021 के पहले मुकाबले में RCB के खिलाफ खेलना है, जिसका एक खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आया है.

IPL 2021: रोहित शर्मा समेत मुंबई के खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई, किरण मोरे के संक्रमित होने के बाद हुआ था टेस्ट

मुंबई इंडियंस IPL के इतिहास की सबसे सफल टीम है.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत से पहले आ रही कोरोनावायरस संक्रमण की खबरों के बीच एक राहत की खबर भी आई है. चेन्नई में मौजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है. मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्काउट और विकेटकीपिंग कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे मंगलवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद से वह क्वारंटीन में हैं. इसके बाद मुंबई की पूरी टीम का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई और टीम फिर से अभ्यास शुरू करने की स्थिति में है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने IPL 2021 के लिए बनाए प्रोटोकॉल में ये अनिवार्य किया है कि बबल में रहते हुए अगर किसी टीम में कोरोना का कोई मामला आता है, तो सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का टेस्ट कराया जाएगा. इसका पालन करते हुए ही मुंबई ने किरण मोरे के संक्रमित होने के बाद सभी खिलाड़ियों का टेस्ट कराया जो नेगेटिव आया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को टीम ने अपना अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया था. अब इस अपडेट के बाद मुंबई के खिलाड़ी फिर मैदान में उतर सकेंगे.

किरण मोरे संक्रमित, लेकिन लक्षण नहीं

इससे पहले मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने किरण मोरे के संक्रमित होने की जानकारी दी थी. मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि उसके विकेटकीपिंग कंसल्टेंट किरण मोरे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. मुंबई इंडियंस ने बताया कि मोरे में कोई भी लक्षण नहीं मिले हैं और कोरोना की पुष्टि होने के बाद वो आइसोलेट हो गए हैं.

RCB का ऑलराउंडर भी संक्रमण की चपेट में

पिछले कुछ दिनों में लीग से जुड़े खिलाड़ियों और अन्य कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी आई है. बुधवार 7 अप्रैल को ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स भी कोरोना संक्रमित हो गए. वह 3 अप्रैल को चेन्नई पहुंचे थे और उस वक्त उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. वह टीम होटल में ही क्वारंटीन थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed