आरोपियों की पहचान कुन्नामंगलम निवासी 38 साल के गोबीश और 32 साल के मोहम्मद शमीर के रूप में हुई थी. दोनों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

Kerala: मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला के साथ कथित गैंगरेप मामले में दो गिरफ्तार, लिफ्ट देने के बहाने बनाया शिकार

पुलिस मामले में तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है (सांकेतिक तस्वीर)

केरल पुलिस ने कोझिकोड में 21 साल की महिला के साथ कथित रूप से गैंगरेप के मामले में बुधवार को 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. 5 जुलाई को महिला के साथ पार्किंग में खड़ी बस में तीन लोगों ने कथित रूप से बलात्कार किया था. अंग्रेजी वेबसाइट ‘द न्यूज मिनट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से भी जूझ रही है. आरोपी लोगों ने उसे लिफ्ट देकर घर छोड़ने का वादा किया था.

पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि महिला मतिभ्रमित होकर घर से निकलकर आसपास के इलाकों में चली जाती थी और फिर घर वापस आ जाती थी. इसी तरह सोमवार को भी वह घर से बाहर निकली थी.

चेयावूर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने द न्यूज मिनट को बताया, “उसने मां के साथ झगड़ा किया था और घर से बाहर चली गई थी. रोड पर कुछ दूर जाने के बाद उसने घर जाने के लिए गुजरती गाड़ियों से लिफ्ट मांगने लगी. बाइक पर आए कुछ लोगों ने उसे घर छोड़ने का वादा किया था. हालांकि वे लोग उसे पार्किंग में खड़ी निजी बस की जगह ले गए और वहां उसके साथ रेप किया.”

पड़ोसी ने पुलिस को दी जानकारी

घटना के बाद, आरोपी लोगों ने महिला को एक ऑटो रिक्शा स्टैंड के पास छोड़ दिया. एशियानेट न्यूज के मुताबिक, महिला ने बताया कि उसके साथ रेप के बाद उनलोगों ने उसे स्टैंड पर छोड़ने के दौरान 300 रुपए दिए और कथित रूप से उसे अगले दिन वापस आने को कहा. घर जाने के बाद उसकी मां ने उससे रुपयों के बारे में पूछा, तो उसने रेप की घटना के बारे में बताया.

पुलिस ने कहा कि इसके बाद उसकी मां ने अपने पड़ोसियों को घटना के बारे में बताया. उन्होंने कहा, “फिर पड़ोसी ने हमें इस वारदात के बारे में जानकारी दी.” आरोपियों की पहचान कुन्नामंगलम निवासी 38 साल के गोबीश और 32 साल के मोहम्मद शमीर के रूप में हुई थी. दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 (2)(I) (मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला के साथ बलात्कार) और 376 (D) (गैंगरेप) के तहत केस दर्ज किया गया है. वहीं तीसरे आरोपी की तलाश जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed