पेगासस फोन हैकिंग विवाद (Pegasus Phone Hacking Case) को लेकर टीएमसी (TMC) केंद्र सरकार (Central Government) को घेरने की रणनीति बना रही है. आज लोकसभा में टीएमसी के सांसद इस मुद्दे को उठाएंगे.

Pegasus Spyware: फोन टेप के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरेगी TMC,अभिषेक बनर्जी आज दिल्ली में TMC सांसदों के साथ करेंगे बैठक

फाइल फोटोः दिल्ली स्थित अभिषेक बनर्जी का आवास और अभिषेक बनर्जी.

पेगासस फोन हैकिंग विवाद (Pegasus Phone Hacking Case) को लेकर टीएमसी (TMC) केंद्र सरकार (Central Government) को घेरने की रणनीति बना रही है. पेगासस फोन हैकिंग, पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि कोरोना वैक्सी सहित विभिन्न मुद्दों पर गुरुवार को टीएमसी के महासचिव और एमपी अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) दिल्ली में टीएमसी सांसदों के साथ बैठक करेंगे और केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाएंगे. यह बैठक दोपहर दो बजे अभिषेक बनर्जी के दिल्ली के महादेव रोड स्थित बंगला नंबर 5 में होगी. इसके पहले आज सुबह भी अभिषेक ने टीएमसी सांसदों के साथ बैठक की है.

बता दें कि बुधवार को शहीद दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था और सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया था कि वह इस मामले का स्वतः संज्ञान लें. ममता बनर्जी ने कहा था, “हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं. पेगासस डराने वाला है. मैं किसी से भी बात नहीं कर सकती. आप जासूसी के लिए बहुत सारा पैसा खर्च कर रहे हैं. मैंने इससे बचने के लिए अपने फोन को प्लास्टर कर लिया है. इसी तरह से हमें केंद्र सरकार को भी ढक देना है, वरना देश बर्बाद हो जाएगा.”

टीएमसी सांसदों के साथ बैठक में बनेगी रणनीति

दूसरी ओर, तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय बुधवार की रात को दिल्ली पहुंच गए हैं. गुरुवार को दिल्ली दोनों सदनों के सांसदों के साथ आपात बैठक करेंगे. बता दें कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही टीएमसी लगातार मोदी सरकार का विरोध कर रही हैं. संसद पार्टी की रणनीति क्या होगी और सत्ताधारी दल बीजेपी से कैसे मुकाबला की जाए. इसकी रणनीति बनाएंगे. पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव विधेयक और अध्यादेश पर सांसदों को पार्टी की स्थिति के बारे में बताएंगे.इस बैठक में मोदी सरकार की नीतियों, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, कोरोना से निपटने में सरकार की विफलता, वैक्सीन वितरण में देरी आदि जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी और आंदोलन तेज करने की रणनीति बनेगी.

अगले सप्ताह दिल्ली जाएंगी ममता

सूत्रों के मुताबिक 26 जुलाई को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचेंगी. ममता राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं. इस दौरान ममता बनर्जी बीजेपी विरोधी पार्टियों के नेताओं के साथ भी मुलाकात कर सकती हैं. कल ममता बनर्जी ने खुद ही विरोधी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया है और कहा था कि वह दिल्ली आकर बीजेपी विरोधी नेताओं के साथ बैठक करेंगी. कल टीएमसी की शहीद दिवस की सभा में शरद पवार, रामगोपाल यादव, जया बच्चन, पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह जैसे नेता शामिल हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed