इससे पहले सुबह कांग्रेस, डीएमके और शिवसेना के सांसदों ने गांधी जी की मूर्ति के पास पेगासस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आईटी मंत्री ने सफाई नहीं दी.

पेगासस मामले में राहुल गांधी ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा, कहा- नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए

पेगासस के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

पेगासस के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है. इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है. ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है.

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया है. राहुल ने कहा कि ये सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है. सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया. गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन पीएम और गृहमंत्री ही कर सकते हैं

वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वो सभी चीजों को दबाना चाहते हैं और अलोकतांत्रिक तरीके से चलाना चाहते हैं. साथ ही कहा कि लोकतंत्र में चर्चा होती है फिर लोग बोलते हैं. सदस्यों का सुनकर उसके बाद अगर वो कोई स्टेटमेंट देते तो उसका कोई मूल्य है.

पेगासस एक हथियार है। इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है। ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है। मेरा फोन टैप किया: कांग्रेस नेता राहुल गांधी pic.twitter.com/DZ4Lz7nwTY

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 23, 2021

उधर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमें न्यायिक जांच चाहिए. सरकार घोषणा करे कि न्यायिक जांच होगी. जो जासूसी हुई हैं उसमें नई-नई चीजें उजागर हो रही हैं. इस हालात में क्या चर्चा करेंगे. वो आज चर्चा करेंगे, कल एक दूसरा नाम आ जाएगा.

इससे पहले सुबह कांग्रेस, डीएमके और शिवसेना के सांसदों ने गांधी जी की मूर्ति के पास पेगासस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आईटी मंत्री ने सफाई नहीं दी. पहले सदन में चर्चा होनी चाहिए. चर्चा के बाद अगर वो रिप्लाई देते, उसको स्टेटमेंट कहते हैं.

दिल्ली: कांग्रेस, DMK और शिवसेना के सांसदों ने गांधी जी की मूर्ति के पास पेगासस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”IT मंत्री ने सफाई नहीं दिया। पहले सदन में चर्चा होनी चाहिए। चर्चा के बाद अगर वे रिप्लाई देते, उसको स्टेटमेंट कहते हैं।” pic.twitter.com/CoMq3LCayf

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 23, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed