गोविंददास कोंथौजम (Govinddas Kaithojam) ने पिछले महीने मणिपुर विधायक के साथ-साथ एमपीसीसी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा था. 

मणिपुर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम BJP में शामिल, बोले- विधानसभा चुनावों में समर्पित होकर करूंगा काम

बीजेपी में शामिल हुए गोविंददास कोंथौजम.

मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम (Former Manipur Congress President Govinddas Kaithojam) रविवार यानी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (Manipur Chief Minister N Biren Singh) ने उन्हें दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल किया. बीजेपी ने कहा है कि गोविंददास कोंथौजम को शामिल करना पार्टी के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी. इस दौरान गोविंददास कोंथौजम ने कहा कि अगले साल मणिपुर में राज्य के चुनाव होने हैं और वह उन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्पित रूप से काम करेंगे.

मणिपुर के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता एन बीरेन सिंह दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तर पूर्व की देखभाल की है और हाल ही में इस क्षेत्र के पांच मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. मणिपुर ने मोदी सरकार को मजबूत बनाने का वादा किया

कोंथौजम ने पिछले महीने पद से दिया था इस्तीफा

कांग्रेस लगातार बीजेपी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाते आ रही है. ऐसे में गोविंददास कोंथौजम के बीजेपी में शामिल होने के बाद विपक्षी पार्टियों के बीच चर्चाएं और तेज हो गईं हैं. गोविंददास कोंथौजम ने पिछले महीने मणिपुर विधायक के साथ-साथ एमपीसीसी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा था. हालांकि इंफाल में कांग्रेस भवन में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्याग पत्र देते हुए कोंथौजम ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों के कारण यह कदम उठाया है.

दिग्गज नेताओं में से एक हैं कोंथौजम

गोंविदास कोंथौजम की गिनती दिग्गज नेताओं में होती है. वह लगातार 6 बार मणिपुर की विष्णुपुर विधानसभा सीट से जीते हैं. वो विधानसभा में चीफ व्हिप भी हैं. कोंथौजम को हाईकमान का करीबी भी माना जाता रहा है. ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले उनका बीजेपी में शामिल होना बीजेपी के लिए फायदेमंद माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed