मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की अगुवाई में भारतीय टीम ने जर्मनी (Germany) के खिलाफ अपना ब्रॉन्ज मेडल मैच जीत लिया है. इस ऐतिहासिक मौके पर बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

Tokyo Olympics: भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जीता मेडल, राष्ट्रपति-पीएम मोदी बोले- ऐतिहासिक जीत... एक नए युग की शुरुआत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय मेंस हॉकी टीम (Indian Men’s Hockey Team) ने मेडल जीतने के अपने 41 साल के इंतजार को खत्म कर दिया है. मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की अगुवाई में भारतीय टीम ने जर्मनी (Germany) के खिलाफ अपना ब्रॉन्ज मेडल मैच जीत लिया है. इस ऐतिहासिक मौके पर बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए कहा, ”हमारी पुरुष हॉकी टीम को 41 साल बाद हॉकी में ओलिंपिक पदक जीतने के लिए बधाई. टीम ने जीतने के लिए असाधारण कौशल, लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया. यह ऐतिहासिक जीत हॉकी में एक नए युग की शुरुआत करेगी और युवाओं को खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”ऐतिहासिक. एक ऐसा दिन जो हर भारतीयों की याद में हमेशा जिंदा होगा. कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई. इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने पूरे देश, खासकर हमारे युवाओं की कल्पना पर कब्जा कर लिया है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है.”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”बधाई टीम इंडिया. प्रत्येक भारतीय के लिए बेहद गर्व और खुशी का क्षण है कि हमारी पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता है. आपने पूरे देश को गौरवान्वित किया है.”

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई. ये बड़ा पल है. पूरे देश को आपकी इस उपलब्धि पर गर्व है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस जीत पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ” लड़कों, तुमने कर दिया. हम शांत नहीं रह सकते. हमारी पुरुष हॉकी टीम ने आज फिर से ओलंपिक इतिहास की किताबों में अपना दबदबा बनाया और अपने भाग्य को परिभाषित किया.”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी टीम को जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा, ”आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता है. आज की सफलता ने भारतीय हॉकी के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय को जोड़ा है. ‘टीम इंडिया’ की इस अविस्मरणीय उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है. हार्दिक बधाई ‘टीम इंडिया’.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed